Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MHA IB Recruitment 2023: आज ही करें इंटेलीजेंस ब्यूरो में 677 सिक्यूरिटी असिस्टेंट और MTS भर्ती के लिए आवेदन

MHA IB Recruitment 2023 इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा सिक्यूरिटी असिस्टेंट / मोटर ट्रांसपोर्ट (SA/MT) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल (MTS Gen) के कुल 677 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार 13 नवंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 13 Nov 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
MHA IB Recruitment 2023: आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ही करना होगा।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। MHA IB Recruitment 2023: इंटेलीजेंस ब्यूरो में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा सिक्यूरिटी असिस्टेंट / मोटर ट्रांसपोर्ट (SA/MT) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल (MTS Gen) के कुल 677 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 13 नवंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

MHA IB Recruitment 2023: मंत्रालय की वेबसाइट mha.gov.in पर करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर विजिट करना होगा और होम पेज पर दिए गए व्हाट्स न्यू सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ही ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

MHA IB Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए इंटेलीजेंस ब्यूरो में सरकारी नौकरी

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को इंटेलीजेंस ब्यूरो एसए/एमटीएस भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक सिक्यूरिटी असिस्टेंट और एमटीएस पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सिक्यूरिटी असिस्टेंट उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी आज, 13 नवंबर 2023 को 27 से अधिक नहीं होनी चाहिए। एमटीएस पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष ही है। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - India Post Recruitment 2023: भारतीय डाक में बंपर पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू