Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Civil Judge Recruitment 2023: एमपी हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

MP Civil Judge Recruitment 2023 मध्य प्रदेश हाईकोर्ट सिविल जज के पदों पर आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों की सुविधा के लिए करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। यह विंडो 22 से 24 दिसंबर 2023 के बीच ओपन रहेगी। इस दौरान कैंडिडेट्स को लगता है कि अगर उनके पत्र में कोई गड़बड़ी हुई है तो वे सुधार कर सकते हैं

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 22 Nov 2023 12:42 PM (IST)
Hero Image
MP Civil Judge Recruitment 2023: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर भर्ती निकाली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। MP Civil Judge Recruitment 2023: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court, MPHC) की ओर से जॉब का शानदार मौका है। कोर्ट ने सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) (Civil Judge, Junior Division, Entry Level) Exam-2022) परीक्षा के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 138 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर, 2023 है।

MP Civil Judge Recruitment 2023: इस दिन से ओपन होगी करेक्शन विंडो 

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट सिविल जज के पदों पर आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों की सुविधा के लिए करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। यह विंडो 22 से 24 दिसंबर, 2023 के बीच ओपन रहेगी। इस दौरान कैंडिडेट्स को लगता है कि अगर उनके पत्र में कोई गड़बड़ी हुई है तो वे सुधार कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर पत्र में सुधार करना होगा। 

How to Apply for MP Civil Judge Recruitment 2023: एमपी सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

एमपी सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर एमपी हाई कोर्ट सिविल जज अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए अपनी बेसिक डिटेल्स और संपर्क विवरण प्रदान करें। आपको अपनी ईमेल आईडी पर एक पंजीकरण आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा। अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें। भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से एक बार पढ़ लें और फिर क्रास चेक करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: NLC Recruitment 2023: ग्रेजुएट एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 21 दिसंबर तक है आवेदन का मौका