Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Commercial Tax Recruitment: आज ही करें कॉमर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन, फिर नहीं मिलेगा मौका

MP Commercial Tax Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 1200 रुपये देने होंगे। वहीं एससी एसटी ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 510 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि आज है। हालांकि फीस जमा करने के लिए एक दिन अतिरिक्त दिया जाएगा। कैंडिडेट्स 21 अक्टूबर 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
MP Commercial Tax Recruitment 2023: मध्य प्रदेश कर निरीक्षक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। MP Commercial Tax Recruitment 2023: मध्य प्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग (Madhya Pradesh Commercial Tax Department) की ओर से निकाली गई कॉमर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती और Taxation असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। विभाग आज इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर देगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक   

हालांकि, कल यानी कि 21 अक्टूबर, 2023 तक उम्मीदवार फीस जमा कर सकते हैं। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को अप्लाई करना है, वे आधिकारिक वेबसाइट mptax.mp.gov.in/mpvatweb पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जारी सूचना के अनुसार, कुल 245 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें कर निरीक्षक 95 और कराधान सहायक के 121 पदों पर भर्ती की जाएंगी।

MP Commercial Tax Recruitment 2023: ये होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 1200 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 510 रुपये का भुगतान करना होगा। इन पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले आधिकारिक सूचना में एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य की ठीक तरह से जांच कर लें और फिर अप्लाई करें। इसके बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

MP Commercial Tax Recruitment 2023: एमपी कॉमर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए मध्य प्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट mptax.mp.gov.in/mpmatweb पर जाना होगा। इसके बाद, वेबसाइट के होमपेज पर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एमपी वाणिज्यिक कर भर्ती 2023 के लिए आवेदन पत्र जमा करें।

यह भी पढ़ें: How to Become Commercial Tax Officer: इस तरीके से बन सकते हैं कॉमर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर, जानें पूरी डिटेल