Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPHC JJA Vacancy: ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों पर जल्द कर लें अप्लाई

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों पर 15 अक्टूबर 2024 तक आवेदन किया जा सकता है। फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार्य नहीं है। आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि होने पर 18 से 20 अक्टूबर तक इसमें संशोधन किया जा सकेगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
MPHC JJA Vacancy 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (MPHC) की ओर से जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एमपीएचसी की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2024 निर्धारित है।

इन डेट्स में कर सकेंगे करेक्शन

एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय अगर उसमें त्रुटि हो जाती है तो एमपीएचसी की ओर से उसे सही करने का एक मौका प्रदान किया जाएगा। करेक्शन विंडो 18 अक्टूबर से ओपन हो जाएगी जो 20 अक्टूबर तक खुली रहेगी। इन्हीं डेट्स में आप फॉर्म में करेक्शन कर पायेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने MP CPCT या हिंदी एवं अंग्रेजी टाइप राइटिंग एग्जाम पास किया हो। अभ्यर्थी ने एक वर्षीय कंप्यूटर एप्लीकेशन डिप्लोमा कोर्स भी किया हो।

शैक्षिक योग्यता के अतिरिक्त अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर Recruitment/ Result के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Online Application Forms लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर भर्ती से संबंधित बॉक्स में जाकर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण हो जाने के बाद अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूरा कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट करें दें।

जनरल एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के साथ 943.40 रुपये फीस के रूप में जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 743.40 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- DRDO में रिसर्च एसोसिएट एवं जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर नौकरी पाने का मौका, ऑफलाइन कर सकते हैं अप्लाई