Move to Jagran APP

MPPGCL Recruitment 2024: मध्य प्रदेश असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

एमपीपीजीसीएल की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर (AE) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है जो 20 नवंबर तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 22 Oct 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
MPPGCL Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश पावर जेनेरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 अक्टूबर 2024 से शुरू कर दी गया है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने की लास्ट डेट 20 नवंबर 2024 तय की गई है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक एमटेक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमनुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कितना लगेगा आवेदन शुल्क

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को फॉर्म भरने के साथ 1200 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपये तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Careers में जाकर करेंट ओपनिंग में जाएं।
  • अब भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी Apply लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से सबमिट हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

MPPGCL Assistant Engineer Recruitment 2024 Application Form link

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 44 रिक्त पदों पर नियुक्तियां जी जाएंगी। इसमें से मैकेनिकल के लिए 13 पद, इलेक्ट्रिकल के लिए 15 और इलेक्ट्रॉनिक के 16 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में दिसंबर तक 1 लाख पदों पर भर्ती के लिए शुरू होगी प्रक्रिया, मुख्यमंत्री ने विभागों को योजना बनाने के दिए निर्देश