Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPPSC Recruitment 2023: कराधान सहायक परीक्षा के लिए पुनः शुरू हो रही एप्लीकेशन प्रॉसेस, देखें डिटेल

MPPSC Recruitment 2023 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कराधान सहायक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जून से पुनः शुरू की जा रही है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे 22 जून तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 15 Jun 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
MPPSC Recruitment 2023: कराधान सहायक पदों के लिए 16 जून से पुनः शुरू हो रही एप्लीकेशन प्रॉसेस।

MPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर कराधान सहायक परीक्षा-2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू किये जाने की घोषणा की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 8 जून तक आवेदन नहीं किया था और भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे अब 16 जून से आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि एवं समय 22 जून 2023 दोपहर 12 बजे तक निर्धारित किया गया है। उम्मीदवार आवेदन पत्र मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर जाकर भर सकेंगे।

MPPSC Taxation Assistant Recruitment 2023: आवेदन करने के मुख्य बिंदु

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 16 जून से एप्लीकेशन प्रॉसेस में भाग ले सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा। अब उम्मीदवारों को भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार मांगी गयी जानकारी भरकर पंजीकरण एवं आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ अभ्यर्थियों को निर्धारित एप्लीकेशन शुल्क भी जमा करना होगा। बिना आवेदन शुल्क के जमा किये गए आवेदन मान्य नहीं होंगे और ऐसे आवेदन स्वयं ही निरस्त कर दिए जाएंगे। एमपी के सामान्य वर्ग से आने वाले एवं राज्य के बाहर के उम्मीदवारों को शुल्क 500 रुपये एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन शुल्क 250 रुपये जमा करना होगा।

MPPSC Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में वे उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन्होंने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कॉमर्स स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक पदों पर एक बार फिर से आवेदन का मौका, कल से करें अप्लाई