Move to Jagran APP

MSC Bank Recruitment: एमएससी बैंक में ट्रेनी एसोसिएट एवं जूनियर ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से ट्रेनी एसोसिएट के 50 पदों एवं ट्रेनी जूनियर ऑफिसर के 25 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 8 नवंबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट करने की लास्ट डेट 23 नवंबर 2024 तय की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
MSC Bank Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।
जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से ट्रेनी एसोसिएट एवं ट्रेनी जूनियर ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है एवं फॉर्म भरने की लास्ट डेट 8 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट mscbank.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक उत्तीर्ण किया हो। अभ्यर्थी ने मैट्रिक लेवल पर मराठी सब्जेक्ट पढ़ा हो। ट्रेनी एसोसिएट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को अंग्रेजी/ मराठी टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 21/ 23 वर्ष एवं अधिकतम आयु 32/ 38 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर Click here for New Registration पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरें और इसके बाद फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • अब अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें, आवेदन प्रिंट करने की लास्ट डेट 23 नवंबर निर्धारित है।

कितना लगेगा शुल्क

ट्रेनी एसोसिएट पदों पर आवेदन करने के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। इसके अलावा ट्रेनी जूनियर ऑफिसर पदों पर अप्लाई करने के साथ अभ्यर्थियों को 1770 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग IMPS, कैश कार्ड, मोबाइल वॉलेट के माध्यम से जमा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- CGPSC Recruitment 2024: छत्तीसगढ़ में एसआई, सूबेदार सहित अन्य पदों आवेदन पर आज से होंगे शुरू, यहां से चेक करें पात्रता एवं मापदंड