Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MSDSU Recruitment 2024: महाराजा सुहेल देव स्टेट यूनिवर्सिटी में टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, यहां से करें अप्लाई

महाराजा सुहेल देव स्टेट यूनिवर्सिटी आजमगढ़ में टीचिंग पोस्ट पर भर्ती निकाली गई है जिसमें शामिल होने के लिए 23 सितंबर 2024 तक किया जा सकता है। इस भर्ती के माध्यम से प्रोफेसर के 16 पदों असिस्टेंट प्रोफेसर के 46 पदों और एसोसिएट प्रोफेसर के 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल आप इस पेज से चेक कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
MSDSU Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। महाराजा सुहेल देव स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर से प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 23 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी टीचिंग क्षेत्र में अपने करियर बनाना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.msdsuonline.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पदानुसार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 75 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार प्रोफेसर के लिए 16 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 46 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 13 पद आरक्षित हैं।

आवेदन का प्रकार

इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है। अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल recruitment.msdsuonline.in पर जाना है। यहां आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूरा कर लें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

जनरल एवं ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में आवेदन के लिए 2000 रुपये शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी 1500 रुपये का भुगतान करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फीस ई-मित्र पोर्टल या ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- AWES Recruitment 2024: आर्मी स्कूल में TGT, PGT, PRT पदों पर भर्ती का एलान, टेस्ट के लिए आवेदन 25 अक्टूबर तक