Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड में 10वीं पास युवाओं के लिए ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती का एलान, 2 अक्टूबर से आवेदन होंगे शुरू

नाबार्ड की ओर से ग्रुप सी के तहत ऑफिस अटेंडेंट के 108 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2024 तक पूर्ण की जा सकेगी। फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकेगा। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
NABARD Recruitment 2024: ऑफिस अटेंडेंट पदों पर 2 अक्टूबर से कर सकेंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने के सुनहरा मौका है। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में ग्रुप C के तहत ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर 2024 से शुरू की जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है। ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए आवेदन लिंक 2 अक्टूबर को एक्टिव होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकेगा, अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें- सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन-टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 450 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं एससी, एसटी और पीएच वर्ग को केवल 50 रुपये जमा करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ नेट बैंकिंग आदि माध्यमों से जमा की जा सकेगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल 2 अक्टूबर या उससे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड स्टेनोग्राफर, अपर निजी सचिव, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां चेक करें डिटेल