Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकेंगे अप्लाई

नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी 10वीं उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वे 2 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकेगा अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार्य नहीं होगी। इस भर्ती के माध्यम से कुल 108 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
NABARD Recruitment 2024 के लिए कल से कर सकेंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में ग्रुप C के तहत ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 2 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। 10वीं उत्तीर्ण ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके पास यह सुनहरा मौका है। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। इसके साथ ही कल आवेदन का लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध करवा दिया जायेगा जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म भर सकेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के मुख्य पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवारों निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में भाग लेने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का जमा करना होगा। एससी, एसटी और पीएच वर्ग के लिए आवेदन फीस मात्र 50 रुपये तय की गई है। आवेदन शुल्क के भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक