Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nainital Bank Recruitment 2023: नैनीताल बैंक में क्लर्क, मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल

Nainital Bank Recruitment 2023 नैनीताल बैंक की ओर से क्लर्क के 50 पदों एवं मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के 60 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 27 अगस्त तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले अभ्यर्थी इस पेज से योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य पढ़ लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 06 Aug 2023 01:22 PM (IST)
Hero Image
Nainital Bank Recruitment 2023: नैनीताल बैंक में क्लर्क एवं मैनेजमेंट ट्रेनी के 110 पदों पर निकली भर्ती।

Nainital Bank Recruitment 2023: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। नैनीताल बैंक ने क्लर्क एवं मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 110 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.nainitalbank.co.in या भर्ती पोर्टल ibpsonline.ibps.in/nblmtjul23 पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2023 तय है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

Nainital Bank Management Trainee & Clerk Recruitment 2023: क्या है योग्यता

नैनीताल बैंक भर्ती में क्लर्क एवं मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो। मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हों। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

Nainital Bank Recruitment 2023: आवेदन करने के मुख्य बिंदु

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nainitalbank.co.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर RECRUITMENT OF MANAGEMENT TRAINEES (MTs) & Clerks दिखाई देगा जिसके नीचे दिए गए Application Form लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको एक नए पेज पर Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये वहीं मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 1000 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।