Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nainital Bank Recruitment 2023: नैनीताल बैंक में क्लर्क, मैनेजमेंट ट्रेनी के 110 पदों पर शुरू हुए आवेदन

Nainital Bank Recruitment 2023 बैंक में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए नैनीताल बैंक में मौका है। नैनीताल बैंक की ओर से क्लर्क के 50 पदों एवं मैनेजमेंट ट्रेनी के 60 पदों पर भर्ती निकाली गयी है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए 27 अगस्त तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 07 Aug 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
Nainital Bank Recruitment 2023: क्लर्क एवं मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें आवेदन।

Nainital Bank Recruitment 2023: नैनीताल बैंक की ओर से क्लर्क एवं मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के 110 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2023 तय की गयी है। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.nainitalbank.co.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी की कम से कम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए एवं 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट nainitalbank.co.in पर जाना है। इसके बाद RECRUITMENT OF MANAGEMENT TRAINEES (MTs) & Clerks भर्ती के लिए दिए गए Application Form पर क्लिक करें। एक नए पेज पर पहुंचने के बाद पहले रजिस्ट्रेशन करें। उसके बाद मांगी गयी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अब आवेदन शुल्क जमा करें और आवेदन पत्र सबमिट कर दें।

Nainital Bank Management Trainee & Clerk Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन एग्जामिनेशन से होकर गुजरना होगा। परीक्षा का आयोजन 9 सितंबर 2023 (संभावित) को किया जाएगा। परीक्षा का माध्यम केवल अंग्रेजी होगा। प्रश्न पत्र में 200 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित है। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को 145 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा।