Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NALCO में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, आवेदन से पहले जान लें पात्रता एवं मापदंड

नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च 2024 से 2 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे आवेदन शुरू होते ही ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 29 Feb 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
NALCO Graduate Engineer Trainee Recruitment 2024 के लिए आवेदन 4 मार्च से होंगे शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनियरिंग उत्तीर्ण ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बड़ा मौका है। नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (GET) के 277 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित किया जा चुका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 4 मार्च 2024 से नालको की ऑफिशियल वेबसाइट nalcoindia.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र निर्धारित अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 तक भरा जा सकेगा।

पात्रता एवं मापदंड

ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ फुल टाइम इंजीनियरिंग डिग्री/ केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को निमयमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 2 अप्रैल 2024 के अनुसार होगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

NALCO GETrainee Recruitment 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 277 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। डिसिप्लिन के अनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • मैकेनिकल: 127 पद
  • इलेक्ट्रिकल: 100 पद
  • इंस्ट्रूमेंटेशन: 20 पद
  • मेटलर्जी: 10 पद
  • केमिकल: 13 पद
  • केमिस्ट्री: 7 पद

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को गेट 2023 में प्राप्त अंकों के आधार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। अंत में उम्मीदवारों को गेट 2023 एवं पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- SCCL Management Trainee Recruitment: एससीसीएल मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए 1 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, ये रही भर्ती डिटेल