Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NBCC Application 2022: एनबीसी में जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन 14 अप्रैल तक, डिप्लोमा पास के लिए सरकारी नौकरी

NBCC Application 2022 एनबीसीसी इंडिया द्वारा जूनियर इंजीनियर और डीजीएम पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 अप्रैल 2022 की शाम 5 बजे तक सबमिट किए जा सकेंगे। आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 14 Apr 2022 06:56 AM (IST)
Hero Image
NBCC JE भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, nbccindia.com पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NBCC Application 2022: एनबीसीसी में सरकारी नौकरी या डिप्लोमा पास के लिए सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के पीएसयू एनबीसीसी इंडिया द्वारा जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) और डिप्टी जनरल मैनेजर (सिविल) के कुल 81 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया वीरवार, 14 अप्रैल 2022 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे NBCC JE भर्ती 2022 के लिए जल्द से जल्द अप्लाई कर दें। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च 2202 को शुरू हुई थी।

NBCC JE भर्ती 2022 ऐसे करें आवेदन

एनबीसीसी इंडिया में जेई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, nbccindia.com पर विजट करें और फिर कैरियर सेक्शन में जाएं। यहां पर सम्बन्धित भर्ती के लिए अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन के लिंक दिए गए हैं। उम्मीदवार इस लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और विभागीय उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

NBCC JE भर्ती 2022 अधिसूचना इस लिंक से करें डाउनलोड

NBCC JE भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक

आवेदन से पहले जानें योग्यता

जूनियर इंजीनियर (सिविल) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पदों के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 14 अप्रैल 2022 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

दूसरी तरफ, डीजीएम (सिविल) पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में फुल टाइम डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और उम्मीदवारों के पास कम से कम 9 वर्ष का सम्बन्धित कार्य का अनुभव होना चाहिए।