Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NBEMS Recruitment 2023: आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में 48 पदों के लिए आवेदन 30 सितंबर से

NBEMS Recruitment 2023 भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन स्वायत्तशासी संस्थान आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) द्वारा ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 48 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आवेदन प्रक्रिया शनिवार 30 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2023 की रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 29 Sep 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
NBEMS Recruitment 2023: उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर अप्लाई कर सकेंगे।

NBEMS Recruitment 2023: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन स्वायत्तशासी संस्थान आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) द्वारा ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बोर्ड द्वारा 21 सितंबर को जारी विज्ञापन (सं.A.12022/1/2023-Estt) के अनुसार डिप्टी डायरेक्टर (मेडिकल), लॉ ऑफिसर, जूनियर प्रोग्रामर, जूनियर एकाउंटेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के कुल 48 पदों पर भर्ती की जानी है।

NBEMS Recruitment 2023: आवेदन 30 सितंबर से

एनबीईएमएस द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर नोटिस सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना फॉर्म सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान 1500 रुपये (18 फीसदी जीएसटी अलग से) का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन प्रक्रिया शनिवार, 30 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2023 की रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

NBEMS भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

NBEMS Recruitment 2023: आवेदन के लिए योग्यता

एनबीईएमएस में ग्रुप सी के पद जूनियर असिस्टेंट के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंड्री परीक्षा उत्तीर्ण की हो तथा कंप्यूटर एवं बेसिक सॉफ्टवेयर आदि की चलाने में निपुण हों। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए योग्यता मानदंड व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - SBI PO 2023: अब 3 अक्टूबर तक करें एसबीआइ में 2000 प्रॉबेशनरी ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन, डेट बढ़ी