Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NBEMS Recruitment 2023: एनबीईएमएस में लॉ ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर तुरंत कर लें आवेदन, कल है लास्ट डेट

NBEMS Recruitment 2023 आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) में लॉ ऑफिसर जूनियर प्रोगामर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसमें आवेदन करने के लिए कल लास्ट डेट है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 08 Nov 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
NBEMS Recruitment 2023 में कल तक natboard.edu.in पर कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NBEMS Recruitment 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की ओर से लॉ ऑफिसर, जूनियर प्रोगामर और जूनियर अकाउंटेट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 9 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही आवेदन पत्र भर लें। अंतिम समय पर ज्यादा ट्रैफिक होने से आवेदन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर उपलब्ध है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार वेबसाइट या यहां उपलब्ध करवाए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

NBEMS Recruitment 2023: इन पदों पर हो रही है भर्ती

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की ओर से यह भर्ती कुल 48 पदों पर निकाली गयी है जिसका पदानुसार विवरण निम्नलिखित है-

  • डिप्टी डायरेक्टर मेडिकल: 07 पद
  • लॉ ऑफिसर : 01 पद
  • जूनियर प्रोगामर: 06 पद
  • जूनियर अकाउंटेंट: 03 पद
  • स्टेनोग्राफर: 07 पद
  • जूनियर असिस्टेंट: 24 पद

NBEMS Recruitment 2023 Application Form Direct Link

ऑनलाइन भर सकते हैं फॉर्म

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करने के बाद पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और बाद में सभी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1700 रुपये तय किया गया है। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गयी है। इस श्रेणी के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ITBP AC Recruitment 2023: आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 16 नवंबर से कर सकेंगे आवेदन