Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NBEMS Recruitment 2023: एनबीईएमएस ने लॉ ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 9 नवंबर तक करें आवेदन

NBEMS Recruitment 2023 इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। कैंडिडेट्स 09 नवंबर 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा इसलिए समय से अप्लाई कर दें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
NBEMS Recruitment 2023: एनबीईएमएस ने लॉ ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NBEMS Recruitment 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (National Board of Examinations in Medical Sciences, NBEMS) ने ग्रुप ए, बी और सी पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, डिप्टी डायरेक्टर मेडिकल, लॉ ऑफिसर , जूनियर प्रोगामर और जूनियर अकाउंटेट समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। कैंडिडेट्स 09 नवंबर, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NBEMS Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल्स

एनबीईएमएस की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 48 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें डिप्टी डायरेक्टर मेडिकल के 07 और लॉ ऑफिसर 01 के पदों को भरा जाएगा। वहीं, जूनियर प्रोगामर 06, जूनियर अकाउंटेंट 03, स्टेनोग्राफर 07 और  जूनियर असिस्टेंट के  24 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 

NBEMS Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

एनबीईएमएस ग्रुप ए, बी और सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 1700 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

NBEMS Recruitment 2023: एनबीईएमएस ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, NBEMS अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।अब अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें। अब आवेदन पत्र भरें और सभी दस्तावेज निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें। फिर, आवेदन पत्र जमा करने के लिए अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब फॉर्म को भरने के बाद एक बार अच्छी तरह से क्रॉस चेक करें। कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं है, अगर ऐसा है तो इसे ठीक करके सबमिट कर दें। अब एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट लेकर इसे  भविष्य के संदर्भ के लिए लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: NHB Recruitment 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक 59 साल वालों को दे रहा है जॉब का मौका, जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट कल