Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NCL Recruitment 2023: एनसीएल में 1140 पदों पर अप्रेंटिसशिप का मिल रहा मौका, आज से भर सकेंगे फॉर्म

NCL Apprentice Vacancy 2023 नॉर्दर्न कोल फील्ड लिमिटेड में अप्रेंटिसशिप के 1140 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 5 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी जाएगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 15 अक्टूबर तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
NCL Recruitment 2023: एनसीएल में 1140 पदों के लिए आज से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रॉसेस।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NCL Recruitment 2023: मैट्रिक/ 10+2 के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट होल्डर अभ्यर्थियों के लिए अप्रेंटिसशिप का सुनहरा मौका है। नॉर्दर्न कोल फील्ड लिमिटेड (एनसीएल) की ओर से ट्रेड (ITI) अप्रेंटिस ट्रेनी 1140 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की सोच रहे हैं वे आज यानी 5 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म एनसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट nclcil.in पर उपलब्ध करवाया जायेगा जहां से आप स्वयं ही फॉर्म भर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2023 तय की गयी है।

Trade (ITI) Apprentice Trainee Vacancy 2023: आवेदन करने का तरीका

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Menu लिंक पर जाने के बाद Carrer पर जाना है। इसके बाद आपको अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग का लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद आप सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म भर लें। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की आवेदन फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

NCL Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मैट्रिकुलेशन/ 10+2 के साथ ही निर्धारित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

इस तरीके से होगा चयन

शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। अन्य सभी पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को स्टाइपेंड के लिए 8050 रुपये प्रतिमाह और वेल्डर पद के लिए उम्मीदवारों को 7700 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंसन ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स