Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AND College, DU Recruitment 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय के इस कॉलेज में निकली 41 असिस्टेंट की भर्ती, आवेदन 4 हफ्ते में

AND College DU Recruitment 2021 एएनडी कॉलेज द्वारा 19 अप्रैल 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार बॉयोमेडिकल साइंस बॉटनी केमिस्ट्री कॉमर्स कंप्यूटर साइंस इलेक्ट्रॉनिक्स मैथमेटिक्स फिजिक्स और जूलॉजी विषयों के लिए कुल 41 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Mon, 26 Apr 2021 02:55 PM (IST)
Hero Image
डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AND College, DU Recruitment 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव (एएनडी) कॉलेज में विभिन्न विषयों के लिए सहायक प्रोफेसरों की नियमित आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। एएनडी कॉलेज द्वारा 19 अप्रैल 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार बॉयोमेडिकल साइंस, बॉटनी, केमिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैथमेटिक्स, फिजिक्स और जूलॉजी विषयों के लिए कुल 41 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

कैसे करें आवेदन?

एएनडी कॉलेज, डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती पोर्टल, colrec.du.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पोर्टल पर पहले अपने ईमेल, मोबाइल नंबर आदि के विवरण भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार रोजगार समाचार में भर्ती विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 4 सप्ताह के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

यहां देखें एएनडी कॉलेज, डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 विज्ञापन

यहां करें आवेदन

https://colrec.du.ac.in/

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चहिए कि एएनडी कॉलेज, डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन के समय उन्हें 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नहीं भरना है, इन्हें पूरी छूट दी गयी है।

विषयवार रिक्तियों की संख्या

  • बॉयोमेडिकल साइंस - 4
  • बॉटनी - 5
  • केमिस्ट्री- 2
  • कॉमर्स - 5
  • कंप्यूटर साइंस - 5
  • इलेक्ट्रॉनिक्स - 1
  • मैथमेटिक्स - 5
  • फिजिक्स - 9
  • जूलॉजी - 5