Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की जिला अदालतों में 102 प्रॉसेस सर्वर, चपरासी और अर्दली की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये रहा लिंक

जो उम्मीदवार दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एण्ड फैमिली कोर्ट्स के लिए DSSSB द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती (Delhi District Court Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिए गए अन्य लिंक से DSSSB के अप्लीकेशन पोर्टल dsssbonline.nic.in पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 20 Mar 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
DSSSB Delhi District Court Recruitment 2024: निर्धारित अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली की जिला अदालतों और पारिवारिक न्यायालयों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) द्वारा जारी की गई है। बोर्ड द्वारा हाल ही में 12 मार्च को जारी विज्ञापन (सं.08/2024) के अनुसार जिला व पारिवारिक न्यायालयों में प्रॉसेस सर्वर, चपरासी / अर्दली / डाक चपरासी के कुल 102 पदों पर भर्ती (Delhi District Court Recruitment 2024) की जानी है।

DSSSB Delhi District Court Recruitment 2024: आज से करें आवेदन, ये रहा लिंक

ऐसे में जो उम्मीदवार दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एण्ड फैमिली कोर्ट्स के लिए DSSSB द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती (Delhi District Court Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए अन्य लिंक से DSSSB के अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 20 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, दिल्ली की अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजतियों, दिव्यांग, भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंडों को ध्यान से पढ़ लें।

यह भी पढ़ें - SSC Phase 12: एसएससी फेज 12 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, अब इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

DSSSB Delhi District Court Recruitment 2024: योग्यता मानदंड

DSSSB द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार प्रॉसेस सर्वर, चपरासी / अर्दली / डाक चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। दिल्ली के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (Delhi District Court Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।