Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SOL DU Recruitment 2023: डीयू ओपन में 77 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कल तक, ऐसे करें अप्लाई

SOL DU Recruitment 2023 डीयू एसओएल ने जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं उनमें जूनियर असिस्टेंट असिस्टेंट लैब अटेंडेंट ड्राइवर स्टेनोग्राफर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर) सीनियर असिस्टेंट जूनियर इंजीनियर जूनियर प्रोग्रामर असिस्टेंट रजिस्ट्रार एकेडेमिक कोऑर्डिनेटर और डिप्टी रजिस्ट्रार शामिल हैं। डीयू एसओएल की आधिकारिक वेबसाइट web.sol.du.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 03 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
SOL DU Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से चल रही है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। SOL DU Recruitment 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। दिल्ली विश्वविद्यालय के मुक्त शिक्षा विद्यालय (DU SOL) में विभिन्न गैर-शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से चल रही है। यह प्रक्रिया कल यानी शनिवार, 4 नवंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया हैं, वे डीयू एसओएल की आधिकारिक वेबसाइट, web.sol.du.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। बता दें कि डीयू एसओएल ने जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, उनमें जूनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट, लैब अटेंडेंट, ड्राइवर, स्टेनोग्राफर, टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर), सीनियर असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, जूनियर प्रोग्रामर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, एकेडेमिक कोऑर्डिनेटर और डिप्टी रजिस्ट्रार शामिल हैं।

SOL DU Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट का टाइपिंग की गति होनी चाहिए। स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं के साथ 80 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी में शॉर्टहैंड या 60 शब्द प्रति मिनट की हिंदी में शॉर्टहैंड की स्पीड होनी चाहिए। ड्राइवर पदों के लिए 12वीं के साथ वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, ड्राइवर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित है।

अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों के साथ-साथ इस भर्ती के अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - IIT Hyderabad Recruitment 2023: आईआईटी हैदराबाद में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, ये रही डिटेल