Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEHU Recruitment 2023: इस यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग के पदों पर निकली भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल

NEHU Recruitment 2023 नार्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी की ओर से ग्रुप बी व सी के अंतर्गत नॉन टीचिंग के 154 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद उसकी हार्ड कॉपी भी उम्मीदवारों को निर्धारित पते पर भेजनी होगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 07 Nov 2023 04:15 PM (IST)
Hero Image
NEHU Recruitment 2023: नार्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी में 154 पदों पर निकली भर्ती।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NEHU Recruitment 2023: पूर्वोत्तर पर्वतीय विश्वविद्यालय की ओर से ग्रुप B एवं ग्रुप C के अंतर्गत आने वाले नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित विभिन्न पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार योग्य एवं इच्छुक हैं वे इसमें ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें उसके बाद ही आवेदन करें।

NEHU Various Post Vacancy 2023: ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2023 तय की गयी है। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित निर्धारित पते पर भेजन होगा। ऑफलाइन आवेदन पत्र 12 दिसंबर 2023 सायं 5 बजे तक अवश्य निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए। तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है वहीं एससी, एसटी कैंडिडेट के लिए शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। पीडब्ल्यूबीडी एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

NEHU Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार रिटेन टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट/ कंप्यूटर टेस्ट/ आदि के लिए बुलाया जायेगा। जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में सफलता प्राप्त करेंगे उनको रिक्त पदों के लिए चयनित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें-