Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NHB Recruitment 2023: शुरू हुए आवेदन, नेशनल हाउसिंग बैंक में मैनेजर सहित विभिन्न पदों के लिए यहां से करें अप्लाई

NHB Recruitment 2023 Notification OUT नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 28 सितंबर से 18 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2023 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 28 Sep 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
NHB Recruitment 2023 के लिए आवेदन हुए शुरू, 18 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

NHB Recruitment 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) में मैनेजर के विभिन्न पदों सहित अन्य संविदात्मक पदों पर भर्ती निकली गयी है। इस भर्ती के लिए एनएचबी की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार बैंक भर्ती की तैयारियों में लगे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए एनएनएचबी की ऑफिशियल वेबसाइट nhb.org.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। भर्ती में शामिल होने से पहले पात्रता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

NHB Recruitment 2023 Application Form: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले एनएचबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लेना होगा। इसके बाद स्टेप बाई स्टेप जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क अन्य सभी श्रेणियों के लिए 850 रुपये एवं एससी/ एसटी एवं पीडब्यूबीडी कैंडिडेट्स को 175 रुपये भरना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

NHB Recruitment 2023 Online Form Direct Link

NHB Recruitment 2023 Notification: भर्ती विवरण एवं पात्रता

नेशनल हाउंसिंग बैंक की ओर से यह भर्ती कुल 44 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए एनएचबी की ओर से सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा तय की गयी है। इसकी जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पेज पर नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके पूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NSCL Recruitment 2023: एनएससीएल में जूनियर ऑफिसर और ट्रेनी पदों के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, जल्द करें अप्लाई