Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NHM MP Recruitment 2023: एमपी में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 980 पदों पर हो रही भर्ती, यहां से करें अप्लाई

NHM MP CHO Recruitment 2023 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश की ओर से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 16 नवंबर 2023 तक भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 29 Oct 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
NHM MP CHO Recruitment 2023 के लिए nhmmp.gov.in पर कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NHM MP CHO Recruitment 2023: नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश की ओर से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए एनएचएम एमपी की ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

MP NHM Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन?

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले एमपी ऑनलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट mponline.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Click Here to Apply for Various post recruitment in NHM पर क्लिक करें।
  • अब Apply लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • इसके बाद पोर्टल पर दिए गये Not registered ? Create account लिंक पर क्लिक करके पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • उसके बाद मांगी गयी अन्य जानकारी के साथ ही फोटोग्राफ, सिग्नेचर अपलोड करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

MP NHM Recruitment 2023 Application Form Direct Link

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग/ जीएनएम/ बीएएमएस उत्तीर्ण किया हो और 1 सितंबर 2023 की स्थिति में वैध एवं जीवित पंजीयन होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 सितंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- AIIMS Bhopal Recruitment 2023: एम्स भोपाल में नॉन फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये रहा नोटिफिकेशन