Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIACL Recruitment: आज से करें न्यू इंडिया एश्योरन्स कंपनी में 450 एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पदों के लिए आवेदन

NIACL AO Recruitment 2023 एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार 1 अगस्त 2023 से शुरू हो रही है। पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 21 अगस्त तक अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। SC ST और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 01 Aug 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
NIACL AO Recruitment 2023: अप्लीकेशन लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, newindia.co.in पर एक्टिव हो गया है।

NIACL AO Recruitment 2023: केंद्र सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक ‘द न्यू इंडिया एश्योरन्स कंपनी लिमिटेड’ (NIACL) द्वारा हाल ही विज्ञापित एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (एओ) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 1 अगस्त 2023 से शुरू हो रही है। कंपनी द्वारा आज जारी विस्तृत भर्ती अधिसूचना (सं.CORP.HRM/AO/2023) के अनुसार रिस्क इंजीनियर, ऑटोमोबाइल इंजीनियर, लीगल, एकाउंट्स, हेल्थ, आइटी, जनरलिस्ट के कुल 450 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 21 अगस्त तक अप्लाई कर सकेंगे।

NIACL AO Recruitment 2023: कहां और कैसे आवेदन?

एनआइएसीएल एओ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, newindia.co.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक से Notification PDF डाउनलोड कर सकते हैं और साथ ही एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। हालांकि, इन दोनों के डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है।

NIACL AO Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता मानदंड?

NIACL AO नोटिफिकेशन 2023 अनुसार आवेदन के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/स्ट्रीम में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, इस अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार ने नियमानुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - IBPS Exam 2023: एकसाथ जारी हुए PO/MT और SO परीक्षाओं के Notification, 4400 पदों के लिए आवेदन आज से शुरू