Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIMHR Recruitment: राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य पुनर्वास संस्थान ने 10वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली भर्ती

राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य पुनर्वास संस्थान सीहोर ( NIMHR Recruitment 2023 ) की ओर से जारी सूचना के अनुसार जूनियर असिस्टेंट के पद पर भी उम्मीदवारों करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होने के साथ-साथ कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से कार्यनुभव भी मांगा गया है जिसकी डिटेल्स उम्मीदवार पोर्टल पर देख सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 01:08 PM (IST)
Hero Image
NIMHR Recruitment: राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य पुनर्वास संस्थान ने 10वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली भर्ती

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य पुनर्वास संस्थान, सीहोर (National Institute of Mental Health Rehabilitation, NIMHR Recruitment 2023 ) ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर, लेक्चरर, मनोरोग नर्स, Occupational थैरेपिस्ट, वर्कशॉप सुपरवाइजर, जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क, कंप्यूटर सहित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 21 दिनों के भीतर है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडे्टस इस पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो /nimhr.ac.in/ पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद अप्लाई कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NIMHR Recruitment 2023: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

-असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor, CCCG) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को B ED, SE(ID) के साथ पांच वर्षीय का अनुभव होना चाहिए। वहीं, M Ed SE(ID) RCI के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए।

- कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन के साथ-साथ हार्डवेयर और नेटवर्किंग में अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही, डीटीपी, टैली और डिजाइन की नॉलेज होनी चाहिए।

- एमटीएस पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 10वीं पास होनी चाहिए।

वर्कशॉप सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को सामाजिक विज्ञान में मास्टर डिग्री के साथ किसी भी disabilityमें डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही, आरसीआई के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

- जूनियर असिस्टेंट के पद पर भी उम्मीदवारों करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होने के साथ-साथ कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। इसके साथ ही कार्यनुभव भी मांगा गया है, जिसकी डिटेल्स उम्मीदवार पोर्टल पर देख सकते हैं।

उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और तभी अप्लाई करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: JKSSB Recruitment 2023: जेकेएसएसबी ने सुपरवाइजर के पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें फीस और लास्ट डेट सहित सब डिटेल