Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIOS Recruitment 2023: पीआरओ सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए परसों से करें आवेदन, पढ़ें लास्ट डेट सहित सब अपडेट

एनआईओएस ग्रुप ए बी और सी (NIOS Recruitment 2023) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें क्योंकि आवेदन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आ जाती है तो फिर एप्लीकेश फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 28 Nov 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
NIOS Recruitment 2023: पीआरओ सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए परसों से करें आवेदन। (image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (National Institute of Open Schooling, NIOS Recruitment 2023) की ओर से ग्रुप ए, बी और सी के पदों पर निकाली गई भर्ती के संबंध में अहम सूचना है। एनआईओएस की ओर से आज से एक दिन बाद, 30 नवंबर, 2024 से इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के संबंध में रोजगार समाचार (25 नवंबर-02 दिसंबर, 2023) में विस्तृत अधिसूचना जारी की गई है।

NIOS Recruitment 2023:वैकेंसी डिटेल्स

डिप्टी डायरेक्टर- 01

डिप्टी डायरेक्टर एकेडिमक- 01

असिस्टेंट डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन- 02

सेक्शन ऑफिसर- 02

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर- 01

ईडीपी सुपरवाइजार- 01

ग्राफिक आर्टिस्ट- 01

जूनियर इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल - 01

असिस्टेंट- 04

स्टेनोग्राफर- 03

जूनियर असिस्टेंट- 10

मल्टी टास्किंग स्टॉफ- 01

NIOS Recruitment 2023: ये हैं अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तिथि: 30 नवंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 21 दिसंबर, 2023

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आ जाती है तो फिर एप्लीकेश फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।

NIOS Recruitment 2023: एनआईओएस भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपके पास एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए, जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर पंजीकृत होंगे। इसके बाद, अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। अब इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें। अब अधिसूचना में बताए अनुसार परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें: IPR Recruitment 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 18 दिसंबर तक करें आवेदन