Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIT Durgapur Recruitment 2022: एनआइटी दुर्गापुर में 106 पदों की भर्ती, 12वीं पास और स्नातकों के लिए नौकरियां

NIT Durgapur Recruitment 2022 एनआइटी दुर्गापुर द्वारा 106 नॉन-टीचिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अप्रैल है। आवेदन के दौरान 1000 रुपये का शुल्क भरना होगा। कुछ पदों के लिए शुल्क 800 रुपये है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Wed, 20 Apr 2022 12:35 PM (IST)
Hero Image
एनआइटी दुर्गापुर भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, nitdgp.ac.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NIT Durgapur Recruitment 2022: उच्च शिक्षा संस्थानों में नॉन-टीचिंग सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी), दुर्गापुर द्वारा विभिन्न नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। संस्थान द्वारा 6 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. NITD/Estt./02/10/Non-Teaching/2022) के अनुसार, टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, टेक्निशियन, सीनियर असिस्टेंट और अन्य पदों की कुल 106 रिक्तियों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए किए एनआइटी दुर्गापुर द्वारा विज्ञापित पदों पर नियमित आधार पर सीधी भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

एनआइटी दुर्गापुर में 106 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, nitdgp.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 29 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, लैब अटेडेंट/ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है। दूसरी तरफ, एससी, एसटी, दिव्यांग, एक्स-सर्विसमेन और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

इस लिंक से देखें एनआइटी भर्ती 2022 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

टेक्निशियन – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषयों में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण। आयु सीमा अधिकतम 27 वर्ष।

पर्सनल असिस्टेंट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अऩ्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक और स्टेनोग्राफी में कम से कम 100 शब्द प्रति मिनट की गति। आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष।

सीनियर असिस्टेंट - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण और कंप्यूटर पर कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग। आयु सीमा अधिकतम 33 वर्ष।

अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंड हेतु भर्ती अधिसूचना देखें।