Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIT Patna Recruitment 2023: एनआईटी पटना में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती का एलान, ये रही वैकेंसी डिटेल

NIT Patna Non Teaching Recruitment 2023 राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना की ओर से नॉन टीचिंग के 47 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथियों के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2023 तय है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 08 Nov 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
NIT Patna Recruitment 2023 में शामिल होने के लिए 29 नवंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। NIT Patna Recruitment 2023: नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की ओर से नॉन टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 29 नवंबर 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट www.nitp.ac.in पर उपलब्ध हैं।

NIT Patna Non Teaching Recruitment: ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से करना होगा आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन 29 नवंबर 2023 तक किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र एवं जरूरी दस्तावेजों को अटैच करके "रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना, अशोक राजपथ पटना 800005 के पते पर निर्धारित अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2023 तक अनिवार्य रूप से भेजना होगा। ऑफलाइन आवेदन पत्र केवल स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजा जा सकता है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल ओबीसी (एनसीएल), ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके अलावा एससी एवं एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

NIT Patna Non Teaching Recruitment 2023: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से एनआईटी पटना में नॉन टीचिंग के 47 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें से अधीक्षक के 5 पद, तकनीकी सहायक के 11 पदों, तकनीशियन के 18 पदों, कनिष्ठ सहायक (लेखा) के 6 पदों और कार्यालय परिचर के 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- NEIGRIHMS Recruitment 2023: इस संस्थान में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इन स्टेप्स से करें अप्लाई