Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NLC Recruitment 2023: एनएलसी इंडिया में निकली 294 एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और अन्य की भर्ती, आवेदन 5 जुलाई से

NLC Recruitment 2023 नवरत्न कंपनी एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न विभागों में अलग-अलग ग्रेड में कुल 294 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं.04/2023) के अनुसार मेकेनिकल इलेक्ट्रिकल और सिविल में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर जनरल मैनेजर और कई अन्य पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन प्रक्रिया 5 जुलाई से शुरू होगी और उम्मीदवार 3 अगस्त तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 03 Jul 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
NLC Recruitment 2023: कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, nlcindia.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

NLC Recruitment 2023: पीएसयू सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में से एक एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न विभागों में अलग-अलग ग्रेड में कुल 294 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं.04/2023) के अनुसार मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, डिप्टी जनरल मैनेजर, जनरल मैनेजर और कई अन्य पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, झारखण्ड, तमिलनाडु, अंडमान, असम, आदि राज्यों में स्थित प्लांट में की जाएगी।

NLC Recruitment 2023: एनएलसी इंडिया पदों के लिए आवेदन 5 जुलाई से

एनएलसी इंडिया द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, nlcindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 5 जुलाई से शुरू होनी है और उम्मीदवार 3 अगस्त तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 354 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी, दिव्यांग, और भूतपूर्व-कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

NLC Recruitment 2023: एनएलसी इंडिया भर्ती के लिए योग्यता

एनएलसी द्वारा विज्ञापित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में फुल-टाइम या पार्ट-टाइम बैचलर डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2023 को 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए यह आयु सीमा 39 वर्ष और एससी व एसटी के लिए 41 वर्ष है। अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता की जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।