Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NLC Recruitment 2024: एनएलसी इंडिया में इंडस्ट्रियल ट्रेनी पदों पर आवेदन आज से शुरू, 239 पदों के लिए इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) में इंडस्ट्रियल ट्रेनी के 239 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है जो 19 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन से पहले अभ्यर्थी तय की गई योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 20 Mar 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
NLC Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) की ओर से इंडस्ट्रियल ट्रेनी के 239 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 से पहले फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10th के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही जनरल एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) की 40 वर्ष एवं एससी/ एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों की उम्र 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर करियर बटन पर क्लिक करें। अब यहां आपको भर्ती से संबंधित बॉक्स में जाकर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप न्यू यूजर पर क्लिक करके पहले रजिस्ट्रेशन कर लें और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 239 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से इंडस्ट्रियल ट्रेनी/ SME एवं टेक्निकल (O&M) पदों के लिए कुल 100 एवं इंडस्ट्रियल ट्रेनी (माइंस एन्ड माइंस सपोर्ट सर्विस) पदों के लिए 139 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- UPMRCL Recruitment 2024: शुरू हुए यूपी मेट्रो भर्ती के लिए आवेदन, असिस्टेंट मैनेजर, पीआर सहित अन्य पदों पर कर सकते हैं अप्लाई