Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 10वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए मौका, इन पदों पर हो रही भर्ती

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) में विभिन्न पदों के अंतर्गत भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 5 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे निर्धारित तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 20 Dec 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल भर्ती के लिए यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) में स्टापेन्ड्री ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट-C, असिस्टेंट ग्रेड-1 के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो 10वीं,12वीं, ग्रेजुएशन या संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में शामिल होकर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सपना पूरा कर सकते हैं।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 निर्धारित है।

NPCIL MAPS Stipendiary Trainees and Other Post Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार NPCIL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करियर पेज जाएं। इसके बाद अभ्यर्थी पहले Click for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और बाद में लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन पत्र भरने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से निर्धरित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

NPCIL Recruitment 2023 Application Form Direct Link

NPCIL Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। असिस्टेंट ग्रेड 1 एवं साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 150 रुपये जमा करना होगा वहीं अन्य पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी श्रेणी से आने वाले उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार प्रारंभिक परीक्षा/ प्रगत परीक्षा (एडवांस टेस्ट)/ इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। एग्जाम में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एक बार अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में नक्शानवीस एवं मानचित्रक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां करें अप्लाई