Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NSCL Recruitment 2023: एनएससीएल में जूनियर ऑफिसर और ट्रेनी पदों के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, जल्द करें अप्लाई

NSCL Various Vacancy Recruitment 2023 राष्ट्रीय बीज निगम लिमिटेड की ओर से विभिन्न पदों पर निकाली गयी भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2023 तक बढ़ा दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 27 Sep 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
NSCL Recruitment 2023: एनएससीएल में जूनियर ऑफिसर और ट्रेनी पदों के लिए आवेदन तिथि 10 अक्टूबर तक बढ़ाई गयी।

NSCL Recruitment 2023: नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड जूनियर ऑफिसर मैनेजमेंट ट्रेनी और ट्रेनी के 89 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर निर्धारित थी जिसे अब एनएससीएल की ओर से एक्सटेंड कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे वे अब एक्सटेंड की गयी तिथि 10 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म राष्ट्रीय बीज निगम लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट indiaseeds.com पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए एप्लीकेशन फॉर्म के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

NSCL Various Vacancy Online Form 2023: ऐसे करें अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से ही फॉर्म भर सकते हैं, अन्य किसी भी माध्यम से भरे गए आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य है। आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है। एससी/ एसटी/ दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

NSCL Various Vacancy Recruitment 2023 Application Form Direct Link

NSCL Various Vacancy Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन दो चरणों की प्रक्रिया के आधार पर किया जायेगा। पहले चरण में उम्मीदवारों को सीबीटी एग्जाम में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम में निर्धारित अंक प्राप्त कर लेंगे उनको स्टेज 2 में इंटरव्यू/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/ स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा। अंत में दोनों ही चरणों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

जूनियर ऑफिसर 1 (लीगल एवं विजिलेंस) के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 37224 रुपये प्रति महीना, मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 55680 रुपये प्रतिमाह और ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 23664 प्रतिमाह सैलरी प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UPPSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती, पढ़ें डिटेल्स