Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NSFU Recruitment 2022: नेशनल फोरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी में 332 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन 21 मई तक

NSFU Recruitment 2022 नेशनल फोरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी में 300 से अधिक टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए भर्ती विज्ञापन 3 मई को जारी किया गया और आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 21 मई 2022 निर्धारित की गई है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sun, 15 May 2022 07:51 AM (IST)
Hero Image
एनएसएफयू भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, career.nfsu.ac.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NSFU Recruitment 2022: नेशनल फोरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी में सरकारी नौकरी अपडेट। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन और राष्ट्रीय महत्व के संस्थान, नेशनल फोरेंसिक साइंसेंस यूनिवर्सिटी (एनएसएफयू) द्वारा 332 टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा 3 मई 2022 को जारी टीचिंग भर्ती विज्ञापन के लिए अनुसार, विभिन्न स्कूलों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 193 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, नॉन-टीचिंग भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, डिप्टी सेक्शन ऑफिसर, सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और अन्य के कुल 139 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

NSFU Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

नेशनल फोरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी में टीचिंग या नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, career.nfsu.ac.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 3 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 21 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

एनएसएफयू भर्ती 2022 – टीचिंग विज्ञापन लिंक

एनएसएफयू भर्ती 2022 – नॉन-टीचिंग विज्ञापन लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

एनएसएफयू भर्ती 2022 के लिए योग्यता मानदंड

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में प्रथम श्रेणी में मास्टर्स डिग्री और पीएचडी किया होना चाहिए। एसोशिएट प्रोफेसर के लिए उपरोक्त के साथ-साथ 9 वर्ष का अनुभव व प्रोफेसर पदों के लिए 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। टीचिंग पदों के लिए योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी इस लिंक से देखें। वहीं, नॉन-टीचिंग कटेगरी में असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी स्नातक होना चाहिए और हिंदी, अंग्रेजी और कंप्यूटर में प्रवीणता होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य नॉन-टीचिंग पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड इस लिंक से देखें।