Move to Jagran APP

NTPC Recruitment 2024: बीएससी एग्रीकल्चर करने वाले युवाओं के पास एनटीपीसी में सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द कर लें अप्लाई

एनटीपीसी लिमिटेड में जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास) के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 28 अक्टूबर तक फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से कृषि विज्ञान में बीएससी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
NTPC Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बीएससी एग्रीकल्चर से बीएससी डिग्री प्राप्त कर चुके कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) की ओर से जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास) के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए लास्ट डेट 28 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। अंतिम दिनों में होने वाले समस्या से बचने के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही फॉर्म भर लें।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से एनटीपीसी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ntpc.co.in आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आपके लिए इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए लिंक से भी फॉर्म भर सकते हैं।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से कृषि विज्ञान में बीएससी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 50 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से वर्गानुसार सामान्य वर्ग के लिए 22 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 5 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 13 पद, एससी के लिए 7 और एसटी वर्ग के लिए 3 पद आरक्षित हैं।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार स्वयं ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए हम यहां आवेदन की स्टेप्स प्रदान कर रहे हैं-
  • एनटीपीसी जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहलू आधिकारिक पोर्टल careers.ntpc.co.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर न्यू यूजर, रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ केवल जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच कैटेगरी के अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के अंतर्गत कई पदों पर आवेदन कल से होंगे शुरू, भर्ती डिटेल यहां से करें चेक