Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NVS Teacher Recruitment 2024: नेतरहाट विद्यालय में टीचर्स के रिक्त पदों पर भर्ती का एलान, ये रही डिटेल

नेतरहाट विद्यालय समिति (एनवीएस) की ओर से टीचर्स के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से 31 मार्च 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इसके बाद अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म एवं आवश्यक दस्तावेजों को निर्धारित पते पर 10 अप्रैल 2024 तक अवश्य जमा कर दें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 27 Feb 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
NVS Teacher Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। नेतरहाट विद्यालय समिति (एनवीएस) की ओर से विभिन्न विषय के शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेजने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2024 निर्धारित है।

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में अनिवार्य रूप से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट netarhatvidyalaya.com पर जाकर किया जा सकता है। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंट एवं संबंधित दस्तावेज निर्धारित तिथि 10 अप्रैल 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से निर्धारित पते पर जमा करना होगा। आवेदन पत्र उम्मीदवारों को "प्राचार्य, नेतरहाट आवासीय विद्यालय, पी.ओ. नेतरहाट, वाया-गुमला, जिला-लातेहार (झारखंड) -835218" शाम 5:00 बजे तक स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से भेजना होगा।

NVS Teacher Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 18 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विषय के अनुसार हिंदी के लिए 4 पद, अंग्रेजी के लिए 4 पद, संस्कृत के 2 पद, गणित के 2 पद, जीव विज्ञान के 1 पद, इतिहास के 1 पद, भूगोल के 1 पद, अर्थशास्त्र के 1 पद, कृषि के 1 पद और पॉलिटिकल साइंस के लिए 1 पद आरक्षित है।

सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को पहले योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को क्लासरूम टीचिंग और इंटरव्यू प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- SAIL Recruitment 2024: सेल में ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के 341 रिक्त पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई