Move to Jagran APP

PFRDA Recruitment 2021: असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए pfrda.org.in पर करें अप्लाई, इस दिन तक है मौका

PFRDA Recruitment 2021 इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न स्ट्रीम में कुल 14 रिक्त पदों को भरा जाना है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में विस्तृत जानकारियां उपलब्ध हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Mon, 06 Sep 2021 12:52 PM (IST)
Hero Image
ऑफिशियल वेबसाइट पर 13 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया जारी है
PFRDA Recruitment 2021: पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (PFRDA) ने ऑफिसर ग्रेड- ए (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए 13 अगस्त, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर इसी दिन से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को pfrda.org.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि जनरल, एक्चुरियल, फाइनेंस एंड एकाउंट्स, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, ऑफिशियल लैंग्वेज और रिसर्च स्ट्रीम के लिए कुल 14 रिक्त पदों को भरा जाना है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कटेगरी के अनुसार, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य पात्रता और आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

अलग-अलग स्ट्रीम के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। स्ट्रीम के अनुसार, शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है उम्मीदवार की आयु 31 जुलाई, 2021 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानी कि उम्मीदवार का जन्म 01 अगस्त 1991 को या उसके बाद हुआ हो। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट, pfrda.org.in पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में संबंधित भर्ती के लिए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये सबमिट करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।