Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PGCIL Recruitment: पीजीसीआईएल में जूनियर टेक्नीशियन ट्रेनी के पदों पर आवेदन शुरू, 203 पदों पर होनी है भर्ती

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) में जूनियर टेक्नीशियन ट्रेनी (इलेक्ट्रीशियन) के 203 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 23 Nov 2023 07:51 PM (IST)
Hero Image
PGCIL Recruitment 2023 के लिए 12 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) की ओर से जूनियर टेक्नीशियन ट्रेनी के 203 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटीकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही पीजीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट www.powergrid.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023 तक भरा जा सकता है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार निर्धारित की गई योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

PGCIL Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ ही निर्धारित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु ऊपरी आयु सीमा में छूट 12 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपको फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स सर्विसमैन अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा किया जा सकता है।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, ट्रेड टेस्ट एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- NIOS Recruitment: एनआईओएस में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 5वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई