Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PGCIL Recruitment 2023: पीजीसीआईएल ने फिर निकाली वैकेंसी, अब ऑफिसर ट्रेनी के पदों पर करेगा भर्ती, जानें डिटेल

PGCIL Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। वहीं पोस्ट पर अप्लाई करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2023 होगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं होगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 21 Oct 2023 10:42 AM (IST)
Hero Image
PGCIL Recruitment 2023: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ऑफिसर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। (image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। PGCIL Recruitment 2023: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) ने एक बार फिर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। हाल ही में इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी के साथ-साथ अब एक ऑफिसर ट्रेनी फाइनेंस के पोस्ट पर वैकेंसी के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक, कुल 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

PGCIL Recruitment 2023: इस डेट से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया 

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। वहीं, पोस्ट पर अप्लाई करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर, 2023 होगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं होगा। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

PGCIL Recruitment 2023: कुल इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां 

पीजीसीआईएल ऑफिसर ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए जारी सूचना के अनुसार, कुल 20 पदों में से यूआर में 8 और ओबीसी कैटेगिरी में 6 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, एससी, एसटी और ईडब्लूएस श्रेणी में क्रमश: 2, 2, 2 खाली पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन में शैक्षणिक पात्रता ओर आयु सीमा सहित अन्य नियम और शर्तों को पढ़ लें और फिर अप्लाई करें।

PGCIL Recruitment 2023: : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करें। अब निर्देश पढ़ें और आवेदन पत्र भरें। सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा। अब आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए भरे गए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: PGCIL Recruitment: पीजीसीआईएल ने इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, आज से करें आवेदन, पढ़ें अन्य डिटेल