Move to Jagran APP

PGCIL TE Recruitment 2024: पीजीसीआईएल ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, 06 नवंबर तक करें आवेदन

पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को जांच लें और समझ लें कि आप इस वैकेंसी के लिए योग्य हैं या नहीं है क्योंकि योग्यता मानदंडों को पूरा नहीं करने वाले कैंडिडेट्स के फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। आवेदन की अंतिम तिथि 06 नवंबर 2024 है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 16 Oct 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
PGCIL TE Recruitment 2024: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL ) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। पीजीसीआईएल ने ट्रेनी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 47 रिक्तियां भरी जानी हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 06 नवंबर, 2024 तक या उससे पहले तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in/en/job-opportunities पर जाकर अप्लाई करना होगा।

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 47 पदों में से 21 पद अनारक्षित वर्ग के लिए निर्धारित किए हैं। वहीं, ईडब्लूएस में 04 और ओबीसी एनसीएल में 12 और एससी में 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

PGCIL TE Recruitment 2024: पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर भर्ती आवेदन से जुड़ी अहम तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 16 अक्टूबर, 2024

ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने और आवेदन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि- 06 नवंबर, 2024

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रानिक्स में बीई/ बीटेक/ बीएससी होना चाहिए। कैंडिडेट्स को यह डिग्री न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ पास होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 06.11.2024 को 28 वर्ष होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसकी जांच उम्मीदवार नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स से दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

PGCIL TE Recruitment 2024: पीजीसीआईएल ट्रेनी इंजीनियर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in पर जाएं

होमपेज पर ट्रेनी इंजीनियर भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक विवरण प्रदान करें। आवेदन पत्र जमा करें।आवश्यक दस्तावेज जमा करने से पहले उम्मीदवारों को एक बार क्रास चेक करना होगा। भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें। 

इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इसके अलावा वैकेंसी से जुड़े अन्य शर्तें और चयन प्रक्रिया के बारे में भी जांच कर सकते हैं।