Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PGIMER Recruitment 2023: पीजीआईएमईआर ने इन पदों पर निकाली भर्ती, बीएससी और एमएसी वालों के लिए है मौका

PGIMER Recruitment 2023 सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस सहित अन्य सभी के लिए उम्मीदवारों को 1500 रुपये देने होंगे। वहीं Transaction चार्ज भी देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 14 Jun 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
PGIMER Recruitment 2023: पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। PGIMER Recruitment 2023: पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार, ग्रुप ए, बी और सी के 206 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। फिलहाल, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि 13 जुलाई, 2023 से पहले आवेदन कर दें। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डयरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

PGIMER Recruitment 2023: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 13 जून, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 13 जुलाई, 2023

PGIMER Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

ट्यूटर टेक्नीशियन (बायोकेमिस्ट्री) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बायोकेमिस्ट्री में एमएससी (एमएलटी)/एमएससी होना चाहिए। वहीं, कैंडिडेट्स के अंक 55 फीसदी होने चाहिए।

स्टोर कीपर-1 के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को गणित / अर्थशास्त्र / वाणिज्य / सांख्यिकी में स्नातक की डिग्री 50 फीसदी अंकों के साथ होने चाहिए। वहीं, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग एजुकेशन क्वालिफिकेशन मांगी गई है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पद के अनुसार सटीक योग्यता की जांच करने के लिए उम्मीदवार pgimer.edu.in पर आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करें। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक और बात की सलाह दी जाती है कि वे एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद पूरी सावधानी से भरें, क्योंकि अगर पत्र में कोई गलती पकड़ आती है तो फिर रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

PGIMER Recruitment 2023: ये होगी फीस

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस सहित अन्य सभी के लिए उम्मीदवारों को 1500 रुपये देने होंगे। वहीं Transaction चार्ज भी देना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके साथ PwBD के उम्मीदवारों को फीस के भुगतान से छूट दी गई है।