Move to Jagran APP

पंजाब एंड सिंड बैंक में अप्रेंटिसशिप पदों पर शुरू हुए आवेदन, किसी भी स्ट्रीम से स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

पंजाब एन्ड सिंड बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 16 अक्टूबर 2024 से 31 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम से स्नातक पास होना आवश्यक है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 17 Oct 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
PNB Apprentice Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। पंजाब एंड सिंड बैंक में अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 16 अक्टूबर 2024 से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी उम्र में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • पंजाब एन्ड सिंड बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको भर्ती से सम्बंधित Click Here to Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अब अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • इसके बाद अंत में अभ्यर्थी पूर्व रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।
  • फॉर्म प्रिंट करने की लास्ट डेट 15 नवंबर 2024 निर्धारित है।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी एवं पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। आवेदन पत्र के साथ अन्य चार्जेज अलग से लिए जायेंगे। भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Bank of Maharashtra Vacancy: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, यहां दिए लिंक से भरें फॉर्म