Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Police Recruitment 2023: इस राज्य में एसआई, कॉन्स्टेबल व अन्य पदों पर बंपर भर्ती का एलान, ये रही डिटेल

Assam Police Recruitment 2023 असम राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) की ओर से एसआई कॉन्स्टेबल सहित 5563 पदों को भरने के लिए भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी जाएगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर तय तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 07:41 PM (IST)
Hero Image
Police Recruitment 2023: असम के पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, 15 अक्टूबर से शुरू होंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Police Recruitment 2023: पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। असम राज्य में राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) की ओर से सब इंस्पेक्टर (एसआई), कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 15 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार SLPRB की ऑफिशियल वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

Assam Police Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में अलग-अलग पदों के अनुसार अलग योग्यता तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार इंटरमीडिएट/ संबंधित क्षेत्र में स्नातक आदि किया हो। योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट या नीचे दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

Assam Police Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1100 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी/ एसटी/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 600 रुपये और पूर्व सैनिकों के लिए शुल्क 500 रुपये तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से 5563 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- JSSC Recruitment 2023: झारखंड के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी का मौका, 20 अक्टूबर से शुरू होंगे आवेदन