Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSCB Recruitment 2022: इस सहकारी बैंक में निकली 777 क्लर्क और अन्य पदों की भर्ती, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

PSCB Recruitment 2022 पंजाब राज्य सहकारी बैंक द्वारा समूह ख और समूह ग के 777 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन की प्रक्रिया पंजाब लोक सेवा आयोग या पंजाब पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जल्द ही शुरू की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 26 Apr 2022 02:51 PM (IST)
Hero Image
पीएससीबी भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना जल्द होगी जारी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PSCB Recruitment 2022: सहकारी बैंकों में सरकारी नौकरी या बैंक भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड द्वारा ग्रुप बी और ग्रुप सी में विभिन्न पदों की कुल 777 रिक्तियों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया गया है। बैंक द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार, ग्रुप बी में सीनियर मैनेजर के 1 पद, मैनेजर के 28 पदों और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 3 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, ग्रुप सी में क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर के 738 पदों और स्टेना टाइपिस्ट के 7 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जानी है।

PSCB Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के अपडेट के अनुसार के आवेदन के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म को जल्द ही पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, ppsc.gov.in पर या पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (SSSB) द्वारा पोर्टल, sssb.punjab.gov.in एक्टिव किया जाएगा। ऐसे में आवेदन इच्छुक उम्मीदवार इन दोनो ही वेबसाइट पर समय-समय विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - Teacher Recruitment 2022: स्कूल शिक्षा विभाग में 4161 पदों के लिए आवेदन अब 5 मई तक, फिर बढ़ी अप्लीकेशन डेट

PSCB Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

पीएससीबी भर्ती 2022 के लिए जारी नोटिस के मुताबिक क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में कम से कम सेकेंड डिविजन में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो या पीजी डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही कम से कम 6 माह का कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए। उम्मीदवार का आयु 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी और अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड के लिए बैंक जारी की जाने वाली भर्ती अधिसूचना देखें।