Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSSSB Recruitment 2023: पंजाब में तबला इंस्ट्रक्टर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, चेक कीजिए सब अपडेट

PSSSB Recruitment 2023 जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो कि 29 सितंबर 2023 तक चलेगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फाॅर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें। हालांकि फीस का भुुगतान 1 अक्टूबर 2023 तक किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
PSSSB Recruitment 2023: पंजाब में तबला इंस्ट्रक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकली है। (image-freepik)

एजुकेशन डेस्क। PSSSB Recruitment 2023: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Punjab Subordinate Services Selection BoardPSSSB) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी सूचना के मुताबिक, तबला इंस्ट्रक्टर, एयरो मॉडलिंग इंस्ट्रक्टर, डेयरी डेवलपमेंट इंस्पेक्टर-ग्रेड- II, लाइब्रेरी रेस्टोरर, शिप मॉडलिंग इंस्ट्रक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 111 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो कि 29 सितंबर, 2023 तक चलेगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फाॅर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें। हालांकि, फीस का भुुगतान 1 अक्टूबर, 2023 तक किया जा सकता है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे ऐसा कर सकते हैं।

PSSSB Recruitment 2023:ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, बीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 250 रुपये बतौर फीस देनी होगी। इसके अलावा, पूर्व सैनिकों और आश्रित उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस देनी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलाे करके भी उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।  

PSSSB recruitment 2023: पंजाब में तबला इंस्ट्रक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर 'एप्लीकेशन' टैब पर क्लिक करें। अब लाइव होने के बाद विज्ञापन संख्या 08/2023 पर क्लिक करें। लॉगइन करें और फॉर्म भरें। अब दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। अब फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।