Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSSSB Recruitment 2023: पंजाब में स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट

PSSSB Recruitment 2023 पीएसएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2023 है। हालांकि फीस जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 27 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद उम्मीदवारों को कोई दूसरा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 05 Sep 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
PSSSB Recruitment 2023: पंजाब में सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती (image-freepik)

एजुकेशन डेस्क। PSSSB Recruitment 2023: अगर आप पंजाब में रहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए काम की अपडेट है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Punjab Subordinate Services Selection Board, PSSSB) ने सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और स्टेनोटाइपिस्ट पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए योग्य हैं वे पीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

PSSSB Recruitment 2023: ये है आवेदन की लास्ट डेट

पीएसएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर, 2023 है। हालांकि, फीस जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 27 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद उम्मीदवारों को कोई दूसरा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

PSSSB Recruitment 2023: कुल 70 पदों पर होगी नियुक्तियां 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 70 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से 2 पद सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के लिए हैं और 1 खाली पद जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के लिए है। वहीं, 67 पोस्ट स्टेनोटाइपिस्ट के लिए हैं। इन सभी पदों के लिए उम्मीदवार फटाफट अप्लाई कर सकते हैं।

PSSSB Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

सामान्य और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/बीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 250 का शुल्क देना होगा। वहीं, पूर्व सैनिकों और आश्रितों को 200 का शुल्क देना होगा।

PSSSB Recruitment 2023: पीएसएसएसबी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए इस दिन तक करें आवेदन

पीएसएसएसबी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा।इसके बाद, होमपेज पर 'एप्लिकेशन' टैब पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें। अब शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।