Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSU Jobs: सरकारी कंपनियों SAIL, GAIL और CCL में 500+ सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

PSU Jobs भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों सेल गेल इंडिया लिमिटेड और सेंट्रेल कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा 533 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि वीरवार 15 सितंबर है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 07:33 AM (IST)
Hero Image
पीएसयू में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अलर्ट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PSU Jobs: सार्वजनिक क्षेत्र के कंपनियों में सरकारी नौकरियों के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। केंद्र सरकार की सरकारी कंपनियों स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल), गेल (इंडिया) लिमिटेड और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में कुल 533 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन तीनों ही भर्तियों के लिए आवेदन की आज यानि वीरवार, 15 सितंबर 2022 को आखिरी तारीख है। ऐसे में इन सरकारी कंपनियों में हो रही भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इनकी सम्बन्धित आधिकारिक वेबसाइट पर उपबब्ध कराए गए ऑनलाइन/ऑफलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आइए बारी-बारी से इनके बारे में जानते हैं:-

सेल में 146 पदों की भर्ती

केंद्र सरकार की महारत्न कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के झारखण्ड के बोकारो में स्थित बोकारो स्टील प्लांट में 146 अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी के पदों के लिए 10वीं पास और अधिकतम 28 वर्ष की आयु वाले इच्छुक उम्मीदवारों से 25 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना देखने एवं ऑनलाइन आवेदन पेज पर जाने के लिए इस लिंक पर जाएं।

गेल में 282 नॉन-एग्जीक्यूटव पदों की भर्ती

इसी प्रकार, केंद्र सरकार की एक और महारत्न कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड ने अपने कई विभागों में कुल 282 नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती आवेदन 16 अगस्त से आमंत्रित किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा केमिकल, लैबोरेट्री, मेकेनिकल, टेलीकॉम / टेलीमेट्री, इलेक्ट्रिकल, फायर एण्ड सेफ्टी, इंस्ट्रूमेंटेशन, स्टोर एण्ड पर्चेज, सिविल, फाइनेंस एण्ड एकाउंट्स, ऑफिशियल लैंग्वेज, मार्केटिंग और ह्यूमन रिसोर्सेस विभागों के लिए भर्ती की जा रही है। आवेदन के लिए उम्मीदवार इस लिंक पर जाएं और भर्ती अधिसूचना इस लिंक से देखें। साथ ही, अधिक जानकारी इस लिंक से देखें।

सीसीएल में 105 पदों की भर्ती

दूसरी तरफ, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) द्वारा जूनियर केमिस्ट और जूनियर टेक्निकल इंस्पेक्टर के कुल 105 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से 26 अगस्त से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, centralcoalfields.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या इस डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है।