Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब एंड सिंड बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर आवेदन हुए शुरू, 15 सितंबर तक ऑनलाइन भर सकते हैं फॉर्म

पंजाब एवं सिंड बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 213 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए 15 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है। आवेदन के साथ जनरल ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 850 रुपये (+अन्य चार्जेज) और एससी एसटी पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये (+अन्य चार्जेज) जमा करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 04 Sep 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Punjab and Sind Bank Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। पंजाब एवं सिंड बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 213 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 15 सितंबर तक फॉर्म भर लें। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाकर भरा जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार ग्रेजुएशन/ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री/ बीई/ बीटेक/ एमबीए/ सीए/ हिंदी- अंग्रेजी विषयों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन आदि किया हो। इसके साथ ही 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 20/ 25/ 28 वर्ष एवं अधिकतम आयु 32/ 35/ 38/ 40 वर्ष तय की गई है। पदानुसार पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

  • इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नए पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद आपको अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करना है।
  • अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर देना है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 850 रुपये (+अन्य चार्जेज) जमा करना होगा। एससी, एसटी पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 100 (+अन्य चार्जेज) निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें- IDBI SO Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, 15 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई