Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Apprentice 2023: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती होने का मौका, ये रही डिटेल

RRC Apprentice Recruitment 2023 आरआरसी की ओर से नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में 1697 अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे निर्धारित तिथियों में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 15 Nov 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
Railway Apprentice 2023: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Railway Apprentice 2023: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 नवंबर 2023 से शुरू कर दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए 14 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र www.rrcpryj.org पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार तय की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

RRC Apprentice Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से एसएससी/ 10वीं/ मैट्रिकुलेशन के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 14 दिसंबर के अनुसार उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

Railway Apprentice: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद अभ्यर्थी Act Apprentice final Notification 2023_2024 के नीचे अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब अभ्यर्थी नए पेज पर Click Here for New Application पर क्लिक करके पंजीकरण करें। इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

अन्य सभी श्रेणियों के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RRC Apprentice Recruitment 2023: रेलवे में अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन