Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Recruitment 2023: आरआरसी गोरखपुर में 1104 अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

नार्थ ईस्टर्न रेलवे गोरखपुर में अप्रेंटिसशिप के 1104 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है जो 24 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 28 Nov 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
Railway Recruitment 2023 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क नई दिल्ली: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से नार्थ ईस्टर्न रेलवे, गोरखपुर में अप्रेंटिसशिप के 1100 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑफिशियल पोर्टल apprentice.rrcner.net पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2023 तय की गयी है।

RRC Gorakhpur Apprentice Recruitment 2023: कौन ले सकता है इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड/ ब्रांच में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो।

आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 25 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट रेलवे के नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

RRC Gorakhpur Recruitment 2023 Application Form Direct Link

Railway Apprentice: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। एससी, एसटी एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

RRC North Eastern Railway Act Apprentice 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिकुलेशन एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी और इसी के आधार पर उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Dak Vibhag Bharti 2023: डाक विभाग में 1899 पदों पर हो रही भर्ती, 10वीं से स्नातक उत्तीर्ण कर सकते हैं अप्लाई